6 साल बाद अपनी धरती पर जीता पाक, जिम्बाब्वे को दी मात

6 साल बाद अपनी धरती पर जीता पाक, जिम्बाब्वे को दी मात

लाहौर। पाकिस्तान ने छह वर्ष बाद अपनी धरती पर जीत के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का स्वागत किया। पाकिस्तान दौरे पर आई जिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार को गद्दाफी स्टेडियम में हुए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान ने पांच विकेट से जीत हासिल की। पाकिस्तान ने अपने सलामी बल्लेबाजों मुख्तार अहमद (83) और अहमद शहजाद (55) की बदौलत जिम्बाब्वे से मिले 173 रनों के लक्ष्य को पांच विकेट गंवाकर तीन गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। हालांकि पाकिस्तान के लिए जीत हासिल करना इतना आसान नहीं रहा। 13 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 140 रन बना चुकी पाकिस्तान टीम अगले छह ओवरों में मात्र 27 रन जो़ड सकी और चार विकेट गंवा दिए।

पाकिस्तान को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए केवल 18 रन चाहिए थे, लेकिन ब्रायन विटोरी ने 18वें ओवर में मात्र एक रन दिया और उमर अकमल (4) का विकेट भी चटका दिया। इसके बाद 19वें ओवर में पाकिस्तान ने कोई विकेट तो नहीं गंवाया, लेकिन सिर्फ पांच रन बना सके और अब आखिरी ओवर में उन्हें जीत के लिए छह रन चाहिए थे। दूसरी ही गेंद पर शोएब मलिक (7) को तिनाशे पन्यांगारा ने क्लीन बोल्ड कर दिया और मैच बेहद रोमांचक लगने लगा। लेकिन कप्तान शाहिद अफरीदी ने उतरते ही चौका जमाकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने दो टी-20 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त कायम कर ली।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए अच्छी शुरूआत की। हैमिल्टन मसाकाद्जा (43) ने वुसी सिबांडा (13) के साथ पहले विकेट के लिए 58 रन जो़डे। कप्तान एल्टन चिगुंबरा (54) ने अच्छी शुरूआत को अच्छे स्कोर की ओर बढ़ाया और 35 गेंदों में आठ चौके तथा एक छक्का ज़डा। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा टी-20 मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।