अमेरिका का सबसे बड़ा शत्रु है फर्जी मीडिया : ट्रंप

अमेरिका का सबसे बड़ा शत्रु है फर्जी मीडिया : ट्रंप

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ‘फर्जी’ संचार मीडिया को देश का सबसे बड़ा शत्रु बताया है। ट्रंप ने मीडिया द्वारा उत्तर कोरिया के साथ उनके हालिया सम्मेलन को ‘कम करके आंकने’ के प्रयास के बाद यह आरोप लगाया।

ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘फर्जी न्यूज को देखना काफी मजेदार होता है, खासकर एनबीसी और सीएनएन को। ये लोग उत्तर कोरिया के साथ समझौते को कम करने आंकने के लिए मजबूती से लड़ रहे हैं। 500 दिन पहले वे लोग इस समझौते की भीख मांग रहे थे-ऐसा बताया जा रहा था युद्ध हो जाएगा।’’

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने सिंगापुर में उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक बैठक के बाद वाशिंगटन पहुंचने पर कहा, ‘‘हमारे देश का सबसे बड़ा शत्रु फर्जी समाचार है जो कि मूर्खों द्वारा काफी आसानी से प्रकाशित किया जाता है।’’

बैठक के दौरान, दोनों नेता उत्तर कोरिया के निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पर सहमत हुए, हांलाकि इसकी समझौते की प्रक्रिया का भविष्य में पता चल पाएगा। वहीं ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास को समाप्त करने का वादा किया।

सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया और जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से ही ट्रंप रूढि़वादी फॉक्स न्यूज को छोडक़र बाकी सभी अमेरिकी मीडिया संस्थानों की लगातार निंदा कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज