टोक्यो पैरालिंपिक: क्वारंटाइन में मरियप्पन, टेक चंद नए ध्वजवाहक

टोक्यो पैरालिंपिक: क्वारंटाइन में मरियप्पन, टेक चंद नए ध्वजवाहक

नई दिल्ली । टोक्यो पैरालिंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले, ध्वजवाहक मरियप्पन थंगावेलु और भारतीय दल के पांच अन्य सदस्यों को एक व्यक्ति के जो कोविड 19 के चपेट में था, उसके संपर्क में आने के बाद क्वारंटाइन में रखा गया है। यहां के जानकारी के अनुसार, पिछले छह दिनों में, उनमें से किसी भी खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है। एहतियाती कदम के रूप में, वे क्वारंटाइन में रहेंगे । मरियप्पन की जगह भारतीय पैरा-एथलीट टेक चंद उद्घाटन समारोह में देश के लिए नए ध्वजवाहक होंगे।

भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने कहा, थंगावेलु मरियप्पन आज भारत के उद्घाटन समारोह का हिस्सा नहीं होंगे। उनके जगह टेक चंद द्वारा देश के ध्वजवाहक रहंगे। टोक्यो जाने के दरौन, मरियप्पन किसी कोरोना संक्रमित के करीब आ गए थे । हालांकि टोक्यो पहुंचने पर उनका 6 दिनों तक टेस्ट किया गया और उनकी सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं, लेकिन आयोजन समिति ने सलाह दी है कि मरियापन आज उद्घाटन समारोह में भाग न लें।

समारोह भारतीय समय अनुसार शाम 4:30 से शुरू होता है। उद्घाटन समारोह का सीधा प्रसारण यूरोस्पोर्ट/एचडी पर किया जाएगा। यूरोस्पोर्ट का लाइव फीड भी डिस्कवरी ऐप पर स्ट्रीम किया जाएगा।

मरियप्पन, जो पुरुषों की ऊंची कूद एफ 42 स्पर्धा में भाग लेंगे, उन्हे अभयास करने की अनुमति है, लेकिन उनका समय अलग होगा। एफ42 श्रेणी एक पैर की कमी, पैर की लंबाई में अंतर, बिगड़ा हुआ मांसपेशियों की शक्ति या पैरों में गति की निष्क्रिय सीमा वाले एथलीटों के लिए है।  (आईएएनएस)

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...