सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : हरप्रीत की बदौलत जीता मध्य क्षेत्र

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : हरप्रीत की बदौलत जीता मध्य क्षेत्र

मुंबई। हरप्रीत सिंह (92) के शानदार प्रदर्शन के दम पर मध्य क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दक्षिण क्षेत्र को दो विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण ने निर्धारित 20 ओवरों में 182 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके मध्य ने आठ विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाकर हासिल किया। दक्षिण की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

100 के कुल योग पर टीम ने विश्नु विनोद (31), मयंक अग्रवाल (5), रिक्की भुई (17) और दिनेश कार्तिक (35) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान विजय शंकर (40) और पवन देशपांडे (नाबाद 33) ने पांचवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 149 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शंकर आउट होकर पवेलियन लौटे। शंकर के आउट होने के बाद पवन का साथ देने आए बल्लेबाज दसारी स्वरूप कुमार (7), मुरुगन अश्विन (2) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। अश्विन के आउट होने पर टीम का स्कोर 171 था।

इसके बाद पवन और चामा मिलिंग (2) ने अंतिम ओवर तक बिना कोई और विकेट गंवाए टीम का स्कोर 181 तक पहुंचाया। मध्य के लिए अंकित राजपूत, अनिकेत चौधरी और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। दक्षिण के एक बल्लेबाज स्वरूप रन आउट हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य की टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान नमन ओझा खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम को संभालते हुए अमनदीप खरे (39) और हरप्रीत ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े, लेकिन इस स्कोर पर खरे आउट हो गए।

खरे के आउट होने के बाद हरप्रीत का साथ देने आए बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए। हरप्रीत ने किसी तरह खुद को मैदान में टिकाए रखते हुए टीम के स्कोर को सात विकेट के नुकसान पर 178 रनों तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर वह भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के लगाए। मध्य को जीत की कगार पर छोडक़र पवेलियन लौटे हरमनप्रीत के बाद अमित मिश्रा ने 13 और अंकित राजपूत ने पांच रन बनाकर लक्ष्य पूरा किया। मध्य ने अब तक खेले गए चार मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है।

# बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

# बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

# हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें