नक्सली हमले में CRPF के 26 जवान शहीद, कंपनी कमांडर सहित 7 जवान लापता

नक्सली हमले में CRPF के 26 जवान शहीद, कंपनी कमांडर सहित 7 जवान लापता

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चिंतागुफा के पास बुकार्पाल में नक्सलियों द्वारा सोमवार को रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाकर किए गए हमले में 26 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए रायपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि 300 से ज्यादा नक्सलियों ने सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था। खबर है कि नक्सली हमले के बाद कंपनी कमांडर सहित सात जवान लापता बताया जा रहा है। सुकमा जिले के एएसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा, घटना सोमवार अपराह्न् 1.30 बजे उस समय घटी, जब सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन रोड ओपनिंग के लिए निकली थी।

इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए और एक घायल जवान ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हमले के बाद करीब 6 घंटे तक नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग होती रही। शाम सात बजे एनकाउंटर खत्म हुआ। उल्लेखनीय है कि इसी जगह वर्ष 2010 में हुए नक्सली हमले में 76 जवान शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार, घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपना दिल्ली दौरा बीच में छोड़ कर रायपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने नई दिल्ली में थे। सीएम ने एमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

पुलिस ने कहा कि सडक़ निर्माण की सुरक्षा में लगे ये जवान खाना खाने की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। काफी समय तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही। पुलिस के अनुसार, घायल जवानों को लाने के लिए सुकमा से सीआरपीएफ की एक बैकअप पार्टी मौके के लिए रवाना की गई है। घायलों को सुकमा लाकर हेलिकॉप्टर से जगदलपुर भेजा जाएगा। घायलों में इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह भी शामिल हैं। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !