तेज रफ्तार ने थामी छह लोगों की जिंदगी

तेज रफ्तार ने थामी छह लोगों की जिंदगी

नई दिल्ली। देश में सरकार सडक हादसों को रोकने के लिए काफी प्रयास कर रही है। हादसों को रोकने के लिए सरकार ने ट्रैफिक नियम बना रखे हैं और उन्हें सख्ती से पालन करवाने के आदेश अधिकारियों को दे रखे हैं उसके बाद भी सडक हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

रोजाना लगभग सैक़डों लोग सडक हादसे का शिकार हो रहे हैं। वहीं बुधवार को अलग अलग सडक हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि छह लोग गंभीर घायल हो गए जिनका अभी अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देशभर में अलग-अलग स़डक हादसों में छह लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इन स़डक दुर्घटनाओं में हैदराबाद में तीन इंजीनियरिंग के छात्र और उत्तराखंड में तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं, दिल्ली में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद में बुधवार सुबह एक मोटरसाइकिल एक डिवाइडर से टकरा गई। इससे उस पर सवार इंजीनियरिग के तीन छात्रों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए छात्र आदिलाबाद जिले के रहने वाले थे। वे यहां एक निजी कॉलेज में पढ़ते थे। दिल्ली के विवेक विहार इलाके में तेज रफ्तार से जा रही एक कार के एक डिवाइडर से टकरा जाने के कारण उसमें सवार चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। अंकुर के रूप में पहचान किये गए कार चालक की हालत गंभीर है।

सभी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तराखंड के टिहरी में एक कार के गहरे खडड में गिर जाने से उसमें सवार तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और एक बच्चे सहित दो अन्य घायल हो गए। घटना के वक्त कार सांडू गांव से रिषिकेश जा रही थी। उसमें कुल पांच व्यक्ति सवार थे। घायलों को श्रीनगर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।