याकूब की पत्नी को सांसद बनाने की मांग करने वाले सपा नेता की पार्टी से छुट्टी

याकूब की पत्नी को सांसद बनाने की मांग करने वाले सपा नेता की पार्टी से छुट्टी

नई दिल्ली। 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के बाद उसकी पत्नी राहीन को सांसद बनाने की मांग करने वाले सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद फारूक घोसी ने यूटर्न ले लिया है। घोसी ने शनिवार को कहा कि यह तो उनकी निजी राय थी। उधर, पार्टी ने इस बयान को लेकर कार्रवाई करते हुए पद से हटा दिया है। सपा ने कहा है कि उसका इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष मोहम्मद फारूक ने इस मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव को चिटी भी लिखी थी। फारूक ने अपनी चिटी में लिखा कि मुंबई बम धमाके के मामले में याकूब के साथ उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, फिर राहीन को बाद में बरी कर दिया गया था, लेकिन तब तक वह कई सालों तक जेल में रहीं। कितनी तकलीफ सही होगी। हम समाजवादियों की एक खूबी है कि मन में जो बात रहे, उसे कहना जरूरी है।

आप हमारे नेता हैं, वह भी समाजवादी जिन्होंने मजलूम और असहाय लोगों का हमेशा साथ दिया है। आज मुझे राहीन याकूब मेमन असहाय लग रही है और इस देश में कितने असहाय होंगे, जिनकी लडाई हम सबको लडनी है। मुसलमान आज अपने आपको असहाय समझ रहे हैं। हमें साथ देना चाहिए और राहीन याकूब को संसद सदस्य बना कर मजलूम और असहाय लोगों की आवाज बनने देना चाहिए।