दक्षिण एशिया खेल : फाइनल में जगह बनाना चाहेगी भारतीय महिला फुटबाल टीम

दक्षिण एशिया खेल : फाइनल में जगह बनाना चाहेगी भारतीय महिला फुटबाल टीम

शिलांग। भारतीय महिला फुटबाल टीम शानिवार को दक्षिण एशियाई खेलों में बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।

भारत इस समय पांच अंक के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। बांग्लादेश को दूसरा स्थान हासिल है और उसे फाइनल में जगह बनाने के लिए एक ड्रॉ की जरूरत है। नेपाल पहले ही फाइनल के लिए `ालीफाई कर चुकी है। शानदार खेल दिखाने के बाद भी मेजबान भारत अभी तक एक ही मैच जीत पाया है। बांग्लादेश को हराने के लिए उन्हें मौकों को गोल में बदलने की जरूरत है।

टीम के कोच सज्जाद दार ने कहा, यह हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला है। हम अभी तक फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत है। यह हमारे लिए काफी मुश्किल मुकाबला होगा। उन्होंने कहा, हमने अच्छी फुटबाल खेली है लेकिन अगर आप मौकों को भुना नहीं पाते हैं तो इसका कोई फायदा नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ हमें जीतना होगा।

यह मायने नहीं रखता कि हम आRामक फुटबाल खेलें या नहीं, मुख्य बात यह है कि हमें हर हाल में मैच जीतना है। बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत है इसलिए वह रक्षात्मक रवैया अपना सकता है। टीम की कप्तान बेमबेम देवी ने कहा, बांग्लादेश के खिलाफ हमें अपने मौकों को भुनाना होगा।

हमें जीतने के लिए गोल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम यहां इसलिए हैं क्योंकि हमने गोल नहीं किए। हमारे पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है और हम वहां पहुंचने के लिए अपना 100 फीसदी देने को तैयार हैं। सभी को अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है।

(आईएएनएस)