सेंटनर के शानदार स्पिन प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया

सेंटनर के शानदार स्पिन प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया

रांची । न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने स्पिन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत को 21 रनों से हरा दिया। डेरिल मिचेल और डेवोन कॉनवे के अर्धशतकों के दम पर न्यूजीलैंड को 20 ओवरों में 176/6 पर समेटने के बाद, जिसमें 27 रन का अंतिम ओवर भी शामिल है, भारत ने पावरप्ले में अपने शीर्ष तीन को सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी के रूप में खो दिया।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या के बीच चौथे विकेट के लिए 51 गेंदों पर 68 रनों की साझेदारी हुई, इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा किया, जिससे मेजबान टीम शिकार में बनी रही, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने का मतलब था कि भारत 20 ओवरों में 155/9 पर समाप्त हो गया।

176 के बचाव में ब्रेसवेल ने दूसरे ओवर में अपनी तीसरी गेंद पर मिडिल स्टंप के चारों ओर एक अच्छी लेंथ की गेंद को किशन के बाहरी छोर से घुमाते हुए ऑफ स्टंप पर मार दिया। अगले ओवर में, राहुल त्रिपाठी जैकब डफी की छह गेंदों पर डक के लिए गिर गए, उनके प्रयास के बाद विकेट-कीपर के पीछे पंख लग गए।

सेंटनर ने मैच की अपनी पहली गेंद पर चौका लगाया, क्योंकि शुभमन गिल धीमी डिलीवरी करने के लिए बैकफुट पर चले गए।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिसने पहले सेंटनर की गेंद पर चौका लगाया था और लॉकी फग्र्यूसन की गेंद पर छक्का जड़ा था, ईश सोढ़ी पर फाइन लेग और स्क्वायर लेग के जरिए स्वीप करके हमला किया। इसके बाद उन्होंने ब्लेयर टिकनर की शॉर्ट और वाइड गेंदों पर दावत दी, उन्हें दो बार ऑफ साइड से काट दिया।

जब सोढ़ी 12वें ओवर में लौटे तो सूर्यकुमार ने अतिरिक्त कवर पर छह के लिए लॉफ्टेड ड्राइव निकाली, लेकिन अगली ही गेंद पर उन्हें लेग स्पिनर की गुगली ने ललचाया और सीधे लॉन्ग ऑन पर चौका लगाकर 47 रन पर गिर गए। अगले ओवर में हार्दिक ब्रेसवेल को पुल ऑफ करने के लिए गए और गेंदबाज ने अपने दाहिने हाथ से कैच लिया।

उन्होंने अंतिम ओवर में फग्र्यूसन को लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाकर 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। सोढ़ी द्वारा ड्रॉप किए जाने के बाद, सुंदर सीधे थर्ड मैन पर जा गिरे। हालांकि उमरान मलिक ने अंतिम गेंद पर एक चौका लगाया, लेकिन भारत के लिए हार से बचने के लिए यह पर्याप्त नहीं था।

संक्षिप्त स्कोर : न्यूजीलैंड 20 ओवर में 176/6 (डेरिल मिशेल नाबाद 59, डेवोन कॉनवे 52; वाशिंगटन सुंदर 2/22, कुलदीप यादव 1/20) ने भारत (वाशिंगटन सुंदर 50, सूर्यकुमार यादव 47; मिशेल सेंटनर 2/11) को हराया, माइकल ब्रेसवेल 2/31) 21 रन से।

--आईएएनएस

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...