मुंबई को कैसे मिली सफलता,मास्टर ब्लास्टर ने बताया

मुंबई को कैसे मिली सफलता,मास्टर ब्लास्टर ने बताया

कोलकाता। क्रिकेट के मैदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को कल रविवार को एक बार फिर जश्न मनाने का मौका मिला। दरअसल, सचिन मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर हैं और उनकी टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को करारी मात देकर खिताब अपनी झोली में डाल लिया।

टूर्नामेंट में मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन बाद में उसके हौसलों की उडान के आगे कोई भी नहीं टिक पाया। सचिन ने मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को दिए इंटरव्यू में कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में उनकी टीम की सफलता का राज मुश्किल हालात में एकजुट रहना है। सचिन ने कहा कि एक-दूसरे के साथ रहना काफी मजेदार है। हम एक साथ काम करते हैं, कडी मेहनत करते हैं और अपनी रणनीति को अंजाम तक पहुंचाते हैं। यह काफी अहम है कि मुश्किल समय में हम कैसे एकजुट रहते हैं।

फाइनल में लेंडल सिमंस और कप्तान रोहित शर्मा ने हमें शानदार शुरूआत दिलाई। सचिन से जब मजाकिया लहजे में पूछा गया कि क्या वे आईपीएल में वापसी करना चाहते हैं तो उन्होंने तुरंत जवाब देते हुए कहा "नहीं"। सचिन ने हालांकि संकेत दिए कि उनकी और ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न की अमेरिका में लीजेंड्स टी20 टूर्नामेंट कराने की योजना मूर्त रूप ले रही है। सचिन ने कहा कि विचार किया जा रहा है और शायद आपको हम कुछ मैच खेलते हुए दिख जाएं। उल्लेखनीय है कि सचिन ने वर्ष 2013 में मुंबई के पहली बार चैंपियन बनने के बाद आईपीएल को अलविदा कह दिया था।