असम के लोगों ने कांग्रेस को लाल कार्ड दिखाया : PM मोदी

असम के लोगों ने कांग्रेस को लाल कार्ड दिखाया : PM मोदी

गुवाहाटी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि असम के लोगों ने 27 मार्च को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन को लाल कार्ड दिखाया और राज्य के मौजूदा डबल इंजन सरकार को अपना अप्रूवल दिया है। कोकराझार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस को एक अनैतिक शक्ति के साथ गठबंधन करने के लिए दंडित किया जाना चाहिए।

पहले चरण के चुनाव में असम के लोगों ने जैसे एक फुटबॉल मैच की तरह ही कांग्रेस के नेतृत्व वाले महाजोत (महागठबंधन) को लाल कार्ड दिखाया और एक दूसरी बार के लिए डबल इंजन सरकार पर मोहर लगाया।

उन्होंने कहा, आज के चुनाव परिदृश्य में संभावनाएं भी बहुत उत्साहजनक थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लंबे समय के बाद, असम में शांति बहाल हुई है और विकास तीव्र गति से चल रहा है।

उन्होंने कहा, उन उग्रवादियों के लिए जिन्होंने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है और आत्मसमर्पण कर दिया है, सरकार वादे के मुताबिक सब कुछ करेगी। कांग्रेस के कुशासन के कारण बोडोलैंड क्षेत्रों में पिछड़ेपन के अलावा हिंसा और अशांति पैदा हुई।

असम में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सरकार की विकास कार्यो का वर्णन करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, कोकराझार में एक मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग संस्थान और कई अन्य प्रतिष्ठान स्थापित किए जा रहे हैं। विकास के लिए 1,500 करोड़ रुपये का पैकेज भी प्रदान किया गया है।

प्रधानमंत्री ने यह भी घोषणा की कि बोडो भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल किया जा रहा है जो इसके आगे के विकास को सुनिश्चित करता है।

पिछले एक महीने में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले प्रधानमंत्री के 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण से पहले एक बार फिर असम का दौरा करने की संभावना है। (आईएएनएस)

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

जानिये, दही जमाने की आसान विधि