भडकाऊ भाषण और मोदी को अपशब्द कहने पर आवैसी के खिलाफ मामला दर्ज

भडकाऊ भाषण और मोदी को अपशब्द कहने पर आवैसी के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भडकाऊ बयान देने के मामले में केस दर्ज किया है। ओवैसी पर देश के खिलाफ जंग छेडने और धार्मिक समुदायों के बीच कटुता पैदा करने से जुडी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। यह बयान ओवैसी ने हैदराबाद में पिछले साल जून में दिया था।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह भडकाऊ भाषण दिया था। इसमें उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया। कोर्ट ने एक निजी शिकायत पर सुनवाई करते हुए 18 फरवरी को यह आदेश दिया था। जिन धाराओं में यह मामला दर्ज किया गया है, वे हैं-आईपीसी का सेक्शन 120 बी (आपराधिक साजिश), 121 (देश के खिलाफ जंग छे़डना), 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच कटुता पैदा करना), 504 (शांति भंग के मकसद से जानबूझकर किसी का अपमान करना)। इसके अलावा, आईटी एक्ट में भी केस दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मामले में जांच जारी है। कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश अजय गौतम नाम के सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर सुनवाई करते हुए दिया।