हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है सरकार : राहुल

हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है सरकार : राहुल

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति बहाल नहीं होने का मतलब है कोई शांति नहीं और न ही पहले जैसा माहौल। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि सरकार भारतीय जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, यथास्थिति बहाल नहीं होने का मतलब है कोई शांति नहीं, कोई पहले जैसा माहौल नहीं। भारत सरकार हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारी जमीन को क्यों जाने दे रही है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राज्यसभा में बयान देने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता ने यह टिप्पणी की है। सिंह ने स्पष्ट किया था कि भारत ने चीन के साथ वार्ता के दौरान कुछ भी नहीं गंवाया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन, पूर्वी लद्दाख में पैंगॉन्ग झील के उत्तर और दक्षिण तट पर पीछे हटने के एक समझौते पर सहमत हुए हैं।

सिंह ने कहा कि चीनी सेनाएं फिंगर 8 में पीछे हटेंगी और भारतीय सेना पैंगॉन्ग त्सो के उत्तर में स्थित फिंगर 2 और 3 के बीच धन सिंह थापा पोस्ट में चले जाएंगे। सिंह ने कहा कि गश्त समेत सैन्य गतिविधियों पर अस्थायी रोक होगी।

मंत्री ने कहा कि दोनों देश पारंपरिक क्षेत्रों में गश्त करने सहित उत्तर बैंक के दोनों किनारों पर सैन्य गतिविधियों पर अस्थायी रोक लगाने पर भी सहमत हुए हैं। (आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips