न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी पहचान खो दी है: क्रैग कमिंग

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी पहचान खो दी है: क्रैग कमिंग

ऑकलैंड । केन विलियम्सन की टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के एक साल बाद न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रैग कमिंग ने कड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी पहचान खो दी है।

भारत के खिलाफ पिछले वर्ष इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ऐतिहासिक खिताबी जीत के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रदर्शन में जोरदार गिरावट आयी है। उसे इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा और उसकी वनडे टीम को हाल में कैर्न्‍स में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-3 की हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड के लिए 11 टेस्ट और 13 वनडे खेलने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रैग कमिंग का कहना है कि खिलाड़ी टीम के अंदर अपनी भूमिका को समझते नहीं हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट से आग्रह किया कि वह टीम में तुरंत सुधार करे क्योंकि टीम सीमित ओवर क्रिकेट के अगले 12 महीनों की तैयारी कर रही है।

कमिंग ने बुधवार को सेंज मॉनिर्ंग्स से कहा, मुझे लगता है कि हमने अपनी पहचान खो दी है। हमें नहीं पता कि हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन हैं और मुझे लगता है कि खिलाड़ी भी अपनी भूमिका के बारे में कुछ समझ खो बैठे हैं।

उन्होंने कहा, हमें तुरंत इसका हल ढूंढना होगा। हम पहले शीर्ष पर थे और अब हम तेजी से नीचे जा रहे हैं। हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम ढूंढनी होगी और उन्हें समझाना होगा कि हमारी क्रिकेट शैली क्या है। मुझे लगता है कि हमें अपनी पहचान तलाशने की जरूरत है।

कमिंग ने साथ ही कहा कि भरोसेमंद बल्लेबाज रॉस टेलर के संन्यास ने टीम का संतुलन बिगाड़ा है। हमारे पास टेलर के रूप में चार नंबर का विश्व स्तरीय बल्लेबाज था। लेकिन अब उनके न होने और केन विलियम्सन की फॉर्म खराब होने से टीम को गहरा झटका लगा है। पिछले 10 वर्षों में हमारी सफलता इन दोनों के कन्धों पर निर्भर थी। लेकिन एक ने संन्यास ले लिया है और दूसरा फॉर्म से जूझ रहा है। मुझे यकीन है कि केन जल्द वापसी करेंगे लेकिन उन्हें समय लग रहा है।

न्यूजीलैंड इस वर्ष अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप तक फॉर्म में वापसी की उम्मीद कर रहा है। वह पिछले वर्ष यूएई में ऑस्ट्रेलिया से हारकर उप विजेता रहा था।

--आईएएनएस

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!