दो वर्ष में मोदी सरकार फेल कोई उपलब्धि नहीं: लालू

दो वर्ष में मोदी सरकार फेल कोई उपलब्धि नहीं: लालू


पटना। राजग लालू प्रसाद ने केंद्र की मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को कहा कि कामकाज और विकास के हिसाब से इन दो सालों में मोदी सरकार के खाते में कोई उपलब्धि नहीं है। उनके अनुसार केंद्र सरकार चुनावी वादों को पूरा करने में असमर्थ होने के साथ भारतीय संविधान के मूल्यों की रक्षा करने में भी असफल रही है।
लालू ने सरकार पर निशाना बोंलते हुये कहा आज से ढाई-तीन वर्ष पहले देश में ऐसा समीकरण बनाया जाने लगा कि मानों देश निराशा के जाल में फसता जा रहा है। उस रवैया में केवल गुजरात को ही आशा और सकारात्मक ऊर्जा के रूप में पेश किया गया।

पीएम मोदी पर बोंला हमला
लालू ने मोदी पर निशाना बोंलते हुए कहा पहली बार किसी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने अपनी जाति और चाय बेचने के प्रपंच को भुनाया और ऐसा करके अल्पसंख्या पिछड़े और गरीब तबके की आशा को अपनी सत्ता तक के सफर के ईंधन में तब्दील कर दिया।

काला धन के मामले पर मोदी सरकार को कोसा
 लालू ने बातचीत के दौरान कहा गरीबों के बेहतर जीवन जी पाने का सपना मजाक बनाते हुए सबको 15-15 लाख रुपये देने का सपना दिखाया गया। गांव-मोहल्ले में भाजपा के कार्यकर्ता घूम-घूम कर 15-15 लाख मिलने का विश्वास दिलाया है। आप भी सोचिए इस तरह के सपने दिखाकर गरीबों का मजाक बनाया गया। 100 दिनों में कालाधन लाने के बड़े भाषण दिये जाते थे। परन्तु अब उल्टा हो रहा है और देश के मेहनतकशों की गाढ़ी कमाई का सफेद धन विदेश जा रहा है। इसको रोकने के बजाय बेबस सरकार निराशा जताती है कि हम क्या करें।

कम नही हुई महंगाई बल्कि महंगी हुई खानपान सामग्री

लालू प्रसाद ने आरोप लगाया महंगाई तो 1 प्रतिशत कम नहीं हुई बल्कि उल्टे दालें महंगी हो गईं। युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने के वादो को बेचा गया है।