जम्मू में सेना की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख का ईनामी आतंकी मुठभेड़ में ढेर

जम्मू में सेना की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख का ईनामी आतंकी मुठभेड़ में ढेर

श्रीनगर। भारतीय सेना ने शुक्रवार लश्कर-ए-तैयबा को बड़ा झटका दिया है। सेना ने दक्षिण कश्मीर के अरवनी-कुलगाम में लश्कर के स्थानीय कमांडर जुनैद मट्टू उर्फ जुनैद कांदरु समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि, अभी मारे गए आतंकियों के तीसरे साथी की तलाश में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में एक बार फिर हिंसा भडक़ उठी है। आतंकियों के बचाव में उतरे ग्रामीण सुरक्षा बलों से भिड़ गए। इसके बाद सेना को फायरिंग करनी पड़ी, इसमेें एक युवक की मौत हो गई है। वहीं, दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। इस बीच, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को बंद करते हुए श्रीनगर-बनिहाल रेल सेवा को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की दोपहर बाद से बोगुंड, कुलगाम में एक पुलिसकर्मी की हत्या के बाद से ही सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान जारी रखा हुआ था। इसके तहत ही आज सुबह पुलिस को पता चला कि तीन से चार आतंकी अरवनी गांव में छिपे हुए हैं। उसी समय राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सेना की आरआर व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर ऑपरेशन के लिए उनके ठिकाने का रुख किया। सुरक्षाबलों ने सुबह साढ़े आठ बजे ही अरवनी में घेराबंदी शुरु की। इसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान शुरु करते हुए जैसे ही आतंकियों के ठिकाने की तरफ बढऩे का प्रयास किया, स्थानीय मस्जिदों से लोगों को घरों बाहर निकालने का एलान भी हो गया।

लोग भडक़ाऊ नारेबाजी करते हुए घरों से बाहर निकल आए और उन्होंने सुरक्षाबलों की घेराबंदी का विरोध शुरु कर दिया। दोपहर 12 बजे एक आतंकी मारा गया। आतंकी के मारे जाने की खबर फैलते ही हिंसक प्रदर्शन तेज हो गए। प्रदर्शनकारियों वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करते हुए उनके हथियार छीनने का भी कथित प्रयास किया। दोपहर 2 बजकर 30मिनट के करीब 2 और आतंकी मुठभेड़ में मारे गए। स्थानीय सूत्रों ने इस मुठभेड़ में जुनैद समेत तीन आतंकियों के मारे जाने का दावा किया है।

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं