कोलकाता टी-20 : गीले आउटफील्ड के कारण रद्द हुआ मैच, दक्षिण अफ्रीका को मिली सीरीज

कोलकाता टी-20 : गीले आउटफील्ड के कारण रद्द हुआ मैच, दक्षिण अफ्रीका को मिली सीरीज

कोलकाता। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ईडन गरडस में गुरूवार को होने वाला तीसरा टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच अधिकारियों ने लंबी जांच प्रक्रिया के बाद गीले आउटफील्ड के कारण मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। कोलकाता में गुरूवार को दोपहर से ही भारी बारिश हो रही थी।

मैच शुरू होने के निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे पहले बारिश तो थम गया, लेकिन मैच अधिकारियों के अनुसार मैदान खेलने की स्थिति में नहीं है। उल्लेखनीय है कि तीन मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका धर्मशाला और कटक में हुए शुरूआती दोनों मैच जीतकर पहली ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है।

ऎसे में गुरूवार को ईडन में होने वाला मैच औपचारिकता मात्र थी, जिसका श्रृंखला के परिणाम पर कोई असर नहीं होने वाला था। हालांकि गीले मैदान को सूखने का काफी देर तक इंतजार किया लेकिन बात नहीं बनी तो मैच रद्द करना पडा। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका भारत में टी-20 मैच श्रृंखला खेलने आई हुई है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका में मैच के दौरान पहला टी-20 तो दोनों टीमों में कांटे का रहा लेकिन दूसरा मैच कटक में एक तरफा हो गया क्योंकि भारतीय टीम 100 का आंकडा भी नहीं छू पाई और ऑल आउट हो गई। हालांकि टीम इंडिया को इसका विरोध भी सहना पडा क्योंकि दर्शकों ने अपनी मायूसी जाहिर करने के लिए मैदान पर ही खाली बोतलें फैंकी जिससे मैच बीच में कई बार रोकना पडा।