शिवसेना से अलग रहकर भी उसका मेयर बनवा सकती है कांग्रेस!

शिवसेना से अलग रहकर भी उसका मेयर बनवा सकती है कांग्रेस!

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) पर कब्जे के लिए राजनीतिक घमासान जारी है। बीएमसी चुनावों में किसी एक पार्टी को बहुमत न मिलने के चलते अब राजनीतिक पार्टियां जोर लगा रही है कि किसी भी तरह मेयर पद पर ताजपोशी करा सकें। इन चुनावों में शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उद्धव को फिलहाल बीजेपी का साथ लेना मंजूर नहीं है और कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक ऐसे में रणनीति ऐसी बनाई जा रही है कि एक-दूसरे का साथ न देकर भी कांग्रेस शिवसेना का मेयर बनवा दे।
सूत्र बताते हैं कि बीएमसी का जो जनादेश मिला है उसके मुताबिक कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और एनसीपी मेयर पद के लिए अपना खुद का संयुक्त कैंडिडेट खड़ा कर सकती हैं। ऐसे में मेयर पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में होंगे। शिवसेना के पास 89 पार्षद हैं तो बीजेपी के पास 82 जबकि कांग्रेस के 31, सपा के 3 और एनसीपी के 7 व कुछ अन्य पार्षद अलग से अपने कैंडिडेट को वोट देंगे।
चूंकि मेयर का चुनाव साधारण बहुमत से होता है इसलिए एनसीपी और कांग्रेस के अलग कैंडिडेट खड़ा करने से शिवसेना के कैंडिडेट को ही सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे और मेयर पद पर पार्टी का कब्जा हो जाएगा। अगले कुछ दिनों में शिवसेना ज्यादा से ज्यादा निर्दलीय पार्षदों को अपने खाते में लाने में जुटेगी।

# गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

# काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

# परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!