समर्पण के साथ आगे बढते रहना होगा : सचिन

समर्पण के साथ आगे बढते रहना होगा : सचिन

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम विकास की ओर अग्रसर है लेकिन उसे बेहतर खेल और खेल में विकास के लक्षण दिखाने होंगे। सचिन का यह बयान ऎसे समय में आया है, जब भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार गया। सचिन ने द वीक पत्रिका से कहा कि हां, भारतीय क्रिकेट सही दिशा में जा रहा है।

मैं मानता हूं कि हमें अच्छा क्रिकेट खेलने की जरूरत है और खेल में सुधार की हमेशा संभावना रहती है। जब तक सुधार की गुंजाइश है, भारतीय टीम सही दिशा में अग्रसर रहेगी। सचिन ने कहा कि खिलाडियों को देश के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन के प्रयास में आगे बढना चाहिए और अपना ध्याना सिर्फ खेल पर लगाना चाहिए। जब पूरा देश आपको देख रहा हो तो आप खेल के अलावा कुछ और नहीं सोच सकते।

आपका ध्यान खेल पर ही होना चाहिए। आपको देशवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए काफी समर्पण के साथ आगे बढते रहना होगा। सचिन मानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भारतीय खिलाडियों के खेल के स्तर में सुधार हुआ है। साथ ही साथ सचिन ने यह भी विश्वास जताया कि भारतीय टीम में शामिल युवा खिलाडी स्पिन को बेहतर तरीके से खेलने में माहिर हैं।