हॉकी विश्व कप 2023 के लिए भारत तैयार : श्रीजेश

हॉकी विश्व कप 2023 के लिए भारत तैयार : श्रीजेश

बेंगलुरु । अनुभवी भारत हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को लगता है कि उनकी टीम को एफआईएच विश्व कप 2023 में एक दिलचस्प पूल में रखा गया, जो 13 से 29 जनवरी तक खेला जाना है, जिसमें इंग्लैंड और वेल्स की पसंद के साथ उत्साह बढ़ रहा है। भारतीय टीम को पूल डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ मेगा टूर्नामेंट में रखा गया है।

34 वर्षीय श्रीजेश ने कहा, यह एक दिलचस्प पूल है। इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स तीनों वास्तव में अच्छी टीमें हैं। हाल ही में बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में इंग्लैंड और वेल्स खेलने के बाद, मुझे लगता है कि यह एक कठिन प्रतियोगिता होगी। लेकिन, इसके बारे में अभी हमें सोचने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रीय कैंप में अपने खेल पर काम कर रहे हैं। हम बहुत उत्साहित हैं और लगातार दूसरी बार घर पर विश्व कप खेलने के लिए उत्सुक हैं।

प्रो लीग 2022-23 मैचों में टीम की संभावनाओं के बारे में श्रीजेश ने कहा कि ओडिशा में विश्व कप में हर एक मैच रोमांचक होगा।

श्रीजेश ने आगे कहा, प्रो लीग हमारे लिए सबसे अच्छा मंच है क्योंकि हमें कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने को मिलता है। घर पर आने वाले मैच हमारे लिए एक बेहतरीन अवसर की तरह होंगे। यह हमें वास्तविक चुनौती के लिए मदद करेगा जिसका हम जनवरी में सामना करेंगे। यह हमें युवा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय हॉकी खेलने का अनुभव प्रदान करने में भी मदद करेगा। इसलिए, यह हमारे लिए एक शानदार अवसर है क्योंकि यह हमें विश्व कप के लिए गति निर्धारित करने में मदद करेगा।

श्रीजेश को एफआईएच मेन्स गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021-22 के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने पिछले साल जीते गए पुरस्कार के लिए अपने नामांकन के लिए टीम के प्रयास को श्रेय दिया।

अनुभवी गोलकीपर ने कहा, हर बार जब मैं पुरस्कारों के लिए नामांकित होता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं अपने लिए और गोलकीपर बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए ट्राफी उठा रहा हूं। यदि आप इस स्तर तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करते रहना होगा और हर दिन बेहतर होने के लिए प्रयास करना होगा।

--आईएएनएस

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद