महिला टी-20 विश्व कप : भारत को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

महिला टी-20 विश्व कप : भारत को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

एंटिगा। नटाली स्कीवर (54) और एमी एलेन जोन्स (51) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां खेले गए महिला टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया।
सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में मिली हार के कारण भारतीय टीम एक बार फिर फाइनल में स्थान हासिल करने से चूक गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 112 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए स्मृति मंधाना (34) ने सबसे अधिक रन बनाए।

इसके अलावा, जेमिमाह रोड्रिगेज (26) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इसके अलावा टीम की कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया।

इस पारी में इंग्लैंड के लिए टीम की कप्तान हीथर नाइट ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, सोफी एक्लेस्टोन और क्रिस्टी जॉर्डन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत भले ही धीमी रही लेकिन स्कीवर और जोन्स के दम पर टीम ने इस लक्ष्य को 17.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इंग्लैंड को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। राधा यादव की गेंद पर टैमी ब्यूमोंट (1) अरुणधति रेड्डी की गेंद पर लपकी गईं।

इसके बाद, सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट (8) ने जोन्स के साथ मिलकर 20 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी अधिक देर तक नहीं टिक पाई। दीप्ति शर्मा ने डेनियल को रोड्रिगेज के ही हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।

एमी ने इसके बाद स्कीवर के साथ टीम की पारी को संभाला। दोनों ने कोई और नुकसान किए बगैर 92 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने 116 रनों का स्कोर बनाया।

भारत के लिए दीप्ती शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।
(आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं