इस उम्र में भी काम मिलने से हूं उत्साहित : अमिताभ

इस उम्र में भी काम मिलने से हूं उत्साहित : अमिताभ

मुंबई। बॉलीवुड के पिता कहे जाने वाले बिग बी अमिताभ बच्चन का कल रविवार को जन्म दिन है। अमिताभ बच्चान कल अपने जीवन के 72 वर्ष पूरे कर 73 वें वर्ष में प्रवेश करेंगे। अमिताभ बच्चान की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया था।

उन्होंने बडे पर्दे पर एक से एक सुपर हिट फिल्में दी हैं। उनकी कई फिल्में जैसे जंजीर, शोले आदि फिल्मों को आज भी लोग पसंद करते हैं। अपने 73 वें वर्ष में प्रवेश करने से पूर्व जब पत्रकारों ने बॉलीवुड में इस उम्र में उनके काम करने के प्रति उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उनका कहना था कि उन्हें आजकल दिलचस्प भूमिकाओं को पाने में मुश्किल होती है।

अमिताभ बच्चन अपनी उम्र के बढ़ने के साथ अपने काम को लेकर बिल्कुल भी सुस्त नहीं हुये हैं और वह विशिष्ट और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के साथ हमेशा नये अवतार में दिखने को तैयार रहते हैं। इस वर्ष, दर्शक उन्हें उनकी आगामी फिल्म "वजीर" और उनका नया टीवी शो "आज की रात है जिंदगी" में नयी भूमिकाओं में देखेंगे।

बच्चन ने कहा, मेरी उम्र में काम पाना मुश्किल होता है और मैं इस तरह की स्थिति में मैं किसी अन्य व्यक्ति से अलग नहीं हूं। इस वर्ष मैंने तीन फिल्में आयीं- "शमिताभ", "पीकू" और "वजीर" और अपनी अलग तरह की पटकथा की वजह से ये फिल्में पूरी तरह से मेरे लिए फलदायी साबित हुई हैं। उन्होंने कहा, मैं अब एक टीवी शो "आज की रात है जिंदगी" से जु़ड गया हूं।

सभी को एक साथ करना मुश्किल है लेकिन मैं प्रयास कर रहा हूं। अगर यह अच्छा होता है तो मैं खुद को धन्य महसूस करूंगा। अगर यह अच्छा नहीं होता है तो मुझे असफलता और निराशा से उपर उठने के लिए कठिन मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि मुझे अब भी करने को कुछ काम मिलता है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जब तक मेरा शरीर चलता रहे यह सिलसिला जारी रहे।

अमिताभ अपने नये टीवी शो को लेकर उत्साहित दिखे, लेकिन उन्होंने इसके बारे में अधिक नहीं बताया। उन्होंने कहा, हम अपनी सभी योजनाओं पर निश्चित उत्साह और प्रतिज्ञा के साथ काम करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि इसकी प्रशंसा होगी। उन्होंने कहा कि परिणाम दर्शकों के हाथ में होता है। उनका फैसला महत्वपूर्ण और सर्वोपरि होता है। हम इसका सम्मान करते हैं और इस दिशा में काम करते हैं। उन्होंने कहा, जीवन कठिनाईयों और संघषों� से भरा हुआ है लेकिन जीवन खूबसूरत भी है।

इसका जश्न भी मनाना चाहिए। और उनके लिए भी जश्न मनाना चाहिए जो जीवन को सुंदर बनाते हैं। "कौन बनेगा करो़डपति" ने बच्चन के करियर को फिर से निखारा और उनका मानना है कि हाल के दिनों में एक माध्यम के रूप में टेलीविजन ने बहुत विकास किया है। उन्होंने कहा, "टेलीविजन एक शक्तिशाली माध्यम है। यह प्रभावित करता है। यह विचार बनाता है। यह सूचित करता है। विशेष रूप से हमारे देश में ब़डे पैमाने पर इसकी पहुंच है, जहां करीब 800 चैनल हैं।"