अधिक साझेदारी नहीं बन पाना हार का कारण रहा: डेवोन कॉन्वे

अधिक साझेदारी नहीं बन पाना हार का कारण रहा: डेवोन कॉन्वे

इंदौर । न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे की शानदार शतकीय पारी (100 गेंदों में 138 रन) भारत के खिलाफ बेकार गई। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीत लिया और न्यूजीलैंड को सीरीज से क्लीन स्वीप कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम की अधिक साझेदारी बनाने में विफलता और भारतीय गेंदबाजों को दबाव में नहीं ला पाने के कारण टीम को परेशानी हुई।

भारत के 385/9 विशाल स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत सबसे खराब रही क्योंकि हार्दिक पांड्या ने पहले ही ओवर में फिन एलेन को शून्य पर आउट कर दिया। हालांकि, शुरूआती विकेट ने कॉनवे और हेनरी निकोल्स को ज्यादा प्रभावित नहीं किया क्योंकि उन्होंने निकोल्स के आउट होने से पहले दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े।

कॉनवे और डेरिल मिशेल ने इसके बाद स्कोर को 184 तक पहुंचाया, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने मिशेल (24), टॉम लाथम (0) और ग्लेन फिलिप्स (5) के तीन बैक-टू-बैक विकेट झटके और मैच को वापस भारत के पक्ष में कर दिया। वे अंतत: 41.2 ओवर में 295 रन पर आउट हो गए।

कॉनवे ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और वे और बेहतर कर सकते थे अगर वे अधिक साझेदारी करते।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था। हम अधिक साझेदारी बनाने और अपने गेंदबाजों का दबाव बनाने में सक्षम नहीं रहे।"

न्यूजीलैंड के एकदिवसीय कप्तान टॉम लाथम ने कहा कि वह इस तथ्य से निराश हैं कि उनकी पारी केवल 40 ओवरों तक चली, लेकिन उन्होंने महसूस किया कि भारत में खेलने का अनुभव उनके खिलाड़ियों को इस साल के अंत में एकदिवसीय विश्व कप में मदद करेगा।

लाथम ने आगे कहा, "विश्व कप से पहले भारत में यह हमारा आखिरी अनुभव है इसलिए खिलाड़ियों को तीन मैचों में इन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है और उम्मीद है कि अक्टूबर में यह मददगार होगा।"

--आईएएनएस

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप