कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को जेल में नहीं डाला जाएगा : राहुल गांधी

कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को जेल में नहीं डाला जाएगा : राहुल गांधी

लखीमपुर खीरी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि जब किसान बीस हजार रुपये नहीं दे पाता है तो मोदी और योगी की सरकार लाठी मारकर उसे जेल में डाल देती है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर अब किसी भी किसान को कर्ज अदा न करने पर उसे जेल में नहीं डाला जाएगा।

राहुल गांधी ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस की सरकार आने पर देश के सभी किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। किसानों के बीस हजार रुपए न दे पाने पर मोदी और योगी की सरकार की तरह लाठी मारकर जेल में नहीं डाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश में अब दो बजट जारी होंगे। एक आम बजट और दूसरा किसानों का बजट। इसमें खेती-किसानी के लिए सरकार साल में क्या करने वाली है, इसकी पूरी जानकारी पहले ही दे दी जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के वादों को याद दिलाते हुए कहा कि 15 लाख रुपये देने का वादा मोदी ने किया था, लेकिन नहीं दिए। अब हमारी सरकार देश के पांच करोड़ परिवारों को 72  हजार रुपये सालाना देगी, जिससे 25 करोड़ लोगों को लाभ होगा।"



उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर अब युवाओं को कोई कारोबार शुरू करने के लिए तीन साल तक किसी परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी। वे पूरे देश में अपना कोई भी कारोबार कर सकते हैं। उसमें कोई सरकारी अड़ंगा नहीं लगेगा। मोदी ने चौकीदार बनूंगा कहकर प्रधानमंत्री का पद हथिया लिया, लेकिन चौकीदारी करने नहीं आती। चौकीदारी आज का किसान कर रहा है, जिसके खेतों को आवारा पशु निशाना बना रहे हैं।"

-आईएएनएस


वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय