कश्मीर: पंपोर में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला, 8 जवान शहीद, 21 जख्मी

कश्मीर: पंपोर में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला, 8 जवान शहीद, 21 जख्मी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर एक हमला कर दिया। सीआरपीएफ की बस पर हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 8 जवान शहीद हो गए जबकि 17 जवान बुरी तरह जख्मी हैं। यह हमला पुलवामा जिले के पंपोर में किया गया है। जवानों ने 2 फिदायीन आतंकियों को मार गिराया है। हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है। सीआरपीएफ कमांडेंट राजेश यादव ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। अचानक हुए हमले में जवानों को संभलने का अवसर नहीं मिला व 8 जवान शहीद हो गए, 17 जवान घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से जख्मी 3 जवानों को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

बताया जाता है हमले में जवानों ने 2 फिदायीन आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी एक आल्टो कार से आए थे। उन्होंने बस पर अचानक भारी गोलाबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा, मुठभेड़ अब भी जारी है, क्योंकि दो आतंकवादी कथित तौर पर अभी भी सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहे हैं। जिंदा बचे आतंकवादी भाग न पाएं, इसके लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त बल पहुंच गए हैं।

इस व्यस्तम राजमार्ग पर हमले के तुरंत बाद यातायात रुक गया, जबकि पंपोर शहर के आसपास तनाव हो गया है। उधर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में एक छापे के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार शोपियां में हाल ही में हुए दो ग्रेनेड धमाकों के पीछे इन्हीं लोगों का हाथ है।