नई गेंद से रोहित सिडनी में शतक लगा सकते हैं : लक्ष्मण

नई गेंद से रोहित सिडनी में शतक लगा सकते हैं : लक्ष्मण

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा गुरुवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर होने वाले तीसरे टेस्ट में अगर अच्छे तरीके से नई गेंद का सामना कर लेते हैं तो वह एक बड़ा शतक लगा सकते हैं। आईपीएल में चोटिल होने के कारण रोहित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दोनों मैचों में नहीं खेल पाए थे। रोहित को अब मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

लक्ष्मण ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, निश्चित रूप से एक बल्लेबाज को लाना होगा। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा शायद मयंक अग्रवाल की जगह पर आएंगे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद से ही रोहित नियमित रूप से सलामी बल्लेबाज रहे हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका जबरदस्त रिकॉर्ड है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित के आ जाने से भारतीय टीम काफी खुश होगी। इसकी वजह ये है कि आपको ड्रेसिंग रूम में ज्यादा अनुभव की जरुरत है। अब भारत के पास सिडनी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने और उसके बाद चौथा मुकाबला भी जीतकर 3-1 से सीरीज जीतने का शायद बढ़िया मौका है।

लक्ष्मण ने आगे कहा, रोहित अपना कौशल दिखाना चाहेंगे क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी बल्लेबाजी शैली आस्ट्रेलियाई विकेटों के अनुकूल है। अगर वह क्रीज पर पांव जमा लेते हैं और नई गेंद का अच्छी तरह से सामना कर लेते हैं, तो मुझे पूरा विश्वास है कि वह एक बड़ा शतक लगाएंगे।

32 साल के रोहित ने 32 टेस्ट मैचों में अब तक 2141 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।  (आईएएनएस)

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें