भोजपुर फर्जी एनकाउंटर : 4 आरोपी पुलिसवालों को आजीवन कारावास

भोजपुर फर्जी एनकाउंटर : 4 आरोपी पुलिसवालों को आजीवन कारावास

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद जिले में भोजपुर फर्जी मुठभेड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को दोषी चारों पुलिसकर्मियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 20 साल पहले 8 नवंबर 1996 में हुए एक एनकाउंटर को कोर्ट ने फर्जी बताते हुए 4 पुलिसवालों को इस केस में आरोपी माना है।
जब इनकाउंटर की जानकारी स्थानीय लोगों को लगी तो उन्होंने हाइवे पर जाम लगा दिया था, साथ ही उन्होंने मांग की थी कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। इसके बाद राज्य सरकार ने उनकी मागों को मानते हुए केस सीबीआई के हवाले करने का फैसला करते हुए 7 अप्रैल 1997 को केस सीबीआई को सौंप दिया था।
यह है पूरा मामला :-
घटना 8 नवंबर, 1996 की है। भोजपुर पुलिस ने इस दिन एक एनकाउंटर में कथित तौर पर 4 बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर किया था। मृतक युवक गाजियाबाद के ही मोदीनगर इलाके के रहने वाले थे। इसके बाद इस एनकाउंटर की सीबीआई जांच शुरू की। जांच में सीबीआई ने एनकाउंटर को फर्जी पाया। आज कोर्ट में तत्कालीन थाना प्रभारी लाल सिंह, एसआई जोगेन्द्र सिंह और सुभाष को हिरासत में ले लिया, जबकि अन्य आरोप सिपाही सूर्यभान इस दौरान कोर्ट में गैर हाजिर रहा। वहीं एक सिपाही रणबीर की पहले ही मौत हो चुकी है।

# परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

# क्या सचमुच लगती है नजर !

# जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें