जेट एयरवेज के विमान में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

जेट एयरवेज के विमान में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के विमान में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। गनीमत रही कि इस दौरान प्लेन में एक नर्स मौजूद थी, जिसने सुरक्षित डिलेवरी कराई। आपको बता दें कि बड़ी इंटरनेशनल फ्लाइट्स अक्सर फ्लाइट के दौरान प्लेन में पैदा हुए बच्चों को जीवनभर फ्री पास देते है। यह मामला रविवार को उस समय का है, जब जेट एयरवेज का प्लेन सऊदी अरब से भारत के कोच्चि शहर आ रहा था।

 इसी दौरान जब महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो फ्लाइट 9 डब्ल्यू 569 के क्रू मेंबर्स ने मेडिकल इमर्जेंसी का ऐलान किया। क्रू ने पहले घोषणा करके यह जानना चाहा कि प्लेन पर कोई डॉक्टर सवार है कि नहीं। हालांकि, कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। एक नर्स जरूर थी, जो केरल वापस लौट रही थी। उसकी मदद से फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने उड़ान के दौरान ही इमर्जेंसी डिलिवरी कराई। मां और बेटी, दोनों ही सुरक्षित हैं। 

इसके बाद विमान को नजदीकी एयरपोर्ट की ओर मोडऩे का फैसला किया गया। प्लेन को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने भी फ्लाइट के दौरान बच्ची के जन्म की पुष्टि की है। फ्लाइट के मुंबई पहुंचने के बाद बच्ची और मां को अस्पताल ले जाया गया। बाद में अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वे कोच्चि के लिए रवाना हो गए।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज