आईएसएल : सचिन की टीम को हराकर गांगुली टीम बनी चैंपियन

आईएसएल : सचिन की टीम को हराकर गांगुली टीम बनी चैंपियन

मुंबई। सौरव गांगुली की एटलेटिको डि कोलकाता टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की पहली चैंपियन बन गई है। उसने फाइनल में सचिन तेंदुलकर की टीम केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया। डीवाई पाटिल स्टेडियम में तेज गति से खेला गया खिताबी मुकाबला जब अतिरिक्त समय की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा था कि रफीक ने 90वें मिनट में मैच विजयी गोल दाग दिया। क्रिकेट के बादशाह सचिन तेंदुलकर और बंगाल टाइगर सौरभ गांगुली अपनी-अपनी टीमों का उत्साह बढाने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे।
फाइनल शुरू होने से पहले रंगारंग समापन समारोह हुआ जिसमें तेज संगीत, भव्य रोशनी, एक्रोबेटिक्स और स्टंट ने दर्शकों का मन मोह लिया। अब बारी थी फुटबॉल की और दोनों ही टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन दोनों हॉफ में दोनों टीमें एक अदद गोल के लिए तरसती रहीं। दोनों गोलकीपरों ने कई शानदार बचाव किए।
मैच आखिरी मिनट में प्रवेश कर चुका था। पोडी ने पोस्ट के पास बेहतरीन क्रास फेंका और रफीक ने मौका ताडते हुए बेहतरीन हैडर लगाकर गोलकीपर डेविड जेम्स को परास्त कर दिया।
रफीक का हैडर जैसे ही गोल के बाएं कार्नर में समाया, कोलकाता के तमाम खिलाडियों ने जश्न में रफीक को घेर लिया। गांगुली भी अपनी जगह पर उछल प़डे। कोलकाता को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और आखिर यही टीम चैंपियन बन गई।