AK का वार, मोदी के कार्यकाल में बढे बलात्कार

AK का वार, मोदी के कार्यकाल में बढे बलात्कार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में बलात्कार और महिला अपराध बढ गए हैं। केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के पिछले सात माह के कार्यकाल में बलात्कार और महिला अपराधों की संख्या में बढोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि 2013 में बलात्कार की 1571 घटनाएं हुई थीं। जबकि 2014 में मोदी सरकार के सात महीने के शासनकाल में 2069 घटनाएं सामने आई। उन्होंने कहा कि राजग सरकार में बलात्कार की घटनाओं में 30 प्रतिशत की बढोतरी हुई है। आप संयोजक ने बताया वर्ष 2013 में छेडछाड की 3345 घटनाएं हुई थीं, जबकि 2014 में राजग सरकार के सात महीने के शासनकाल में 4179 घटनाएं हुईं।

इस तरह छेडछाड की घटनाएं 25 प्रतिशत बढीं। पूर्व मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा को अपनी पार्टी का मिशन करार देते हुए कहा कि भाजपा के लिए यह महज एक शब्द है। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री निहाल सिंह पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने इन्हें दिल्ली की कुछ सीटों का प्रभारी बनाया है। ऎसी पार्टी से महिला सुरक्षा की क्या उम्मीद की जा सकती है।

उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर भी निशाना साधते हुए कहा हरियाणा के मुख्यमंत्री महिलाओं को आजादी देने के पक्ष में नहीं हैं। भाजपा की सोच यही है कि महिलाओं को कमरे में बंद करके बाहर से ताला लगा दो। जबकि हमारी पार्टी महिलाओं को खुलापन देना चाहती है, ताकि रात 12 बजे भी महिलाएं सुरक्षित महसूस करते हुए कहीं भी घूम सकें।