अमेजन ने समीर कुमार को भारत का कंट्री मैनेजर नियुक्त किया

अमेजन ने समीर कुमार को भारत का कंट्री मैनेजर नियुक्त किया

नई दिल्ली । ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने मनीष तिवारी के अचानक कंपनी छोड़ने के बाद बुधवार को समीर कुमार को भारत का कंट्री मैनेजर नियुक्त करने का ऐलान किया है।

कंपनी की ओर से आज जारी अपडेट के अनुसार, समीर कुमार 1999 से अमेजन में कार्यरत हैं। वह 1 अक्टूबर से भारत में परिचालन संबंधी जिम्मेदारियां संभालेंगे।

कंपनी के अनुसार, अमेजन के साथ काम करने का 25 साल का अनुभव रखने वाले समीर कुमार अब कंपनी के भारत उपभोक्ता व्यवसाय की देखरेख करेंगे। अमेजन इंडिया के वर्तमान कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी ने कंपनी के बाहर अवसर तलाशने का फैसला किया है।

मनीष तिवारी ने जुलाई 2020 से भारत में अमेजन के कामकाज का नेतृत्व किया था। उन्होंने 6 अगस्त को अपना इस्तीफा दे दिया था। मनीष तिवारी के इस्तीफे की वजह यह बताई जा रही है कि उनके और कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल के बीच कई मतभेद थे।

अमित अग्रवाल ने एक आंतरिक ईमेल में कहा, तिवारी ने अमेजन डॉट इन को भारतीयों के लिए ऑनलाइन कुछ भी खरीदने और बेचने का वास्तविक प्रारंभिक बिंदु बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह नई भूमिका समीर कुमार के लिए एक अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी, जो पहले से ही मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका और तुर्की में अमेजन के उपभोक्ता व्यवसायों का नेतृत्व कर रहे हैं।

अमित अग्रवाल ने कहा कि अमेज़न के लिए भारत एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता बना हुआ है। उन्होंने कहा, हमारे पास एक मजबूत स्थानीय नेतृत्व बेंच है और उभरते बाजारों में समीर के अनुभवों के साथ, मैं भारत में ग्राहकों और व्यवसाय के लिए हमारी भविष्य की योजनाओं के बारे में और भी अधिक आशावादी हूं।

वर्ष 1999 में अमेजन में शामिल होने वाले कुमार 2013 में अमेजन डॉट इन की योजना बनाने और उसे लॉन्च करने वाली टीम का भी हिस्सा थे। कंपनी ने कहा कि नए बदलाव के साथ अमेज़न इंडिया एक डुअल लीडरशिप स्ट्रक्चर का पालन करेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ