छत्तीसगढ़ : तिमेनार के जंगल में मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : तिमेनार के जंगल में मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा-बीजापुर सरहद पर तिमेनार के जंगल में बैलाडिला तराई के नीचे गुरुवार सुबह पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में चार महिलाओं सहित आठ नक्सली मारे गए। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

घटना की पुष्टि करते हुए बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि 25 जुलाई को दंतेवाड़ा जिले में राष्ट्रपति का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उनके दौरे के मद्देनजर दक्षिण बस्तर क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया। तिमेनार के जंगल में तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई।

उन्होंने कहा कि स्पेशल टास्क फोर्स और जिला रिजर्व पुलिस बल की एक संयुक्त टीम बैलाडिला की पहाडिय़ों पर गश्त कर रही थी। सुरक्षा बल जब दंतेवाड़ा-बीजापुर सरहद पर तिमेनार जंगल के पास पहुंचा तो नक्सलियों ने जवानों की आहट सुनकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। दोनों ओर से लगभग डेढ़ घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें आठ नक्सली मारे गए। इनमें चार महिला और चार पुरुष नक्सली हैं।

सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों के पास से आठ आधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। इसमें दो इंसास, दो थ्री नॉट थ्री, दो 315 राइफल, एक पेन गन और एक 12 बोर की बंदूक बरामद की गई।

उन्होंने कहा कि आठों नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, लेकिन अभी उनकी शिनाख्त नहीं हुई है।

(आईएएनएस/वीएनएस)

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय