साउथहैम्पटन T-20: इंग्लैंड ने जीत से खोला खाता, अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा

साउथहैम्पटन T-20: इंग्लैंड ने जीत से खोला खाता, अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा

साउथहैम्पटन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने द रोस बॉल स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत से खाता खोलते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दी। पहले मैच में जीत हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।  इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सात के कुलयोग पर टीम ने जे.जे.स्मट्स और रीजा हेंड्रिक्स (3) के रूप में अपने दो विकेट गिराए। ये दोनों विकेट इंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विले ने लिए। स्मट्स को विले ने खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके बाद टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (65) और डेविड मिलर (9) ने तीसरे विकेट के लिए 25 रन ही जोड़े थे कि मार्क वुड ने मिलर को विकेट के पीछे खड़े जोस बटलर के हाथों कैच आउट किया।

डिविलियर्स और फरहान बहरादीन (64) ने इसके बाद निर्धारित समय तक कोई और विकेट गंवाए बिना 110 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 142 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए विले ने दो और वुड ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (28) और एलेक्स हेल्स (47) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

इसी स्कोर पर एंडिले फेहलुकवायो ने रॉय को पगबाधा आउट कर टीम का पहला विकेट गिराया। इसके बाद हेल्स ने जॉनी बेयरस्टॉ (60) के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच 23 जून को टॉनटन में खेला जाएगा।

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप