राष्ट्रपति चुनाव: नामांकन दाखिले से पहले सोनिया से मिलेंगे बीजेपी नेता

राष्ट्रपति चुनाव: नामांकन दाखिले से पहले सोनिया से मिलेंगे बीजेपी नेता

नई दिल्ली। बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुधवार को होनी है। इस मीटिंग में वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्रीफ किया है। आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली के नेतृत्व में तीन सदस्यीय मंत्रिस्तरीय समिति का गठन किया था। एनडीए उम्मीदवार 23 जून तक नामांकन भर सकता है, क्योंकि पीएम मोदी 24 को विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। अरुण जेटली 17 जून को विदेश यात्रा से वापस आएंगे।

वहीं, दूसरी ओर खबर आ रही है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर सर्वसम्मति बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा गठित तीन सदस्यीय कमेटी यहां शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेगी। सूत्रों ने कहा कि इसके बाद भाजपा की कमेटी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी के साथ बैठक करेगी। नायडू ने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सतीश चंद्र मिश्रा तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल्ल पटेल से टेलीफोन पर बातचीत की।

उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने कहा है कि वे अपना रुख तभी स्पष्ट करेंगी, जब भाजपा की कमेटी उनसे औपचारिक तौर पर मुलाकात करेगी। इससे पहले दिन में राजनाथ सिंह तथा नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। वहीं, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही राष्ट्रपति पद के चुनाव की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है।

चुनाव आयोग ने 7 जून को राष्ट्रपति पद के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया। अधिसूचना जारी किए जाने के बाद 14 जून से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई और चुनाव 17 जुलाई को होगा। मतगणना 20 जुलाई को होगी। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके