बडी खबर! नेपाल और देश के कई हिस्सों में आज भी भूकंप के झटके

बडी खबर! नेपाल और देश के कई हिस्सों में आज भी भूकंप के झटके

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों और नेपाल में रविवार अपरान्ह 12.39 बजे फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, असम और हरियाणा में भी झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई। इस बीच, भूकंप की जानकारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है।

मौसम विभाग के फिर से भूकंप आने के अलर्ट के चलते दिल्ली में रोकी गई मेट्रो सेवा ट्रैक चेकिंग के बाद फिर से शुरू कर दी गई है, मगर अभी रफ्तार कम रखी गई है, लेकिन अभी कोलकाता में मेट्रो सेवा रूकी हुई है। भूकंप से दहशत के मारे लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। चारों तरफ फिर से अफरातफरी का माहौल है। इससे पहले सुबह छह बजे के करीब नेपाल में फिर से भूकंप के कई जोरदार झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र काठमांडू से अस्सी किलोमीटर दूर कोडारी है।

इस बीच, काठमांडू की फ्लाइट चार बजे तक रोक दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भूकंप की दहशत के चलते कार्यRम को छो़डकर बाहर आ गए। बिहार के दरभंगा में भूकंप की दहशत से एक महिला की मौत हो गई, जबकि मधेपुर में एक दीवार गिर गई है, जिसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। गौरतलब है कि शनिवार को इसी समय भारत औऱ नेपाल में आए भूकंप की वजह से अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है।