2जी पर मनमोहन ने तोडी चुप्पी, कहा-कभी भी किसी अपने को नहीं पहुंचाया फायदा

2जी पर मनमोहन ने तोडी चुप्पी, कहा-कभी भी किसी अपने को नहीं पहुंचाया फायदा

नई दिल्ली। 2जी घोटाले पर ट्राई के पूर्व चेयरमैन के आरोप के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चुप्पी तो़डते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी किसी को फायदा नहीं पहुंचाया है। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआइ के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि 2जी मामले में नरेंद्र मोदी की सरकार आंक़डों से खेल रही है। मैंने कभी भी अपने कार्यालय का दुरूपयोग नहीं किया है। मैंने अपने पद का फायदा अपने परिजनों, रिश्तेदारों और दोस्तों को नहीं पहुंचाया है।

मनमोहन ने कहा कि हताश भाजपा भ्रष्टाचार पर जनता का ध्यान बांटने के लिए गैर मुद्दों को उठा रही है। गौरतलब है कि अपनी एक किताब में ट्राई के पूर्व चेयरमैन प्रदीप बैजल ने मनमोहन सिंह पर धमकी देने जैसा गंभीर आरोप लगाया है। बैजल ने अपनी नई किताब में लिखा है कि 2जी मामले में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुझसे कहा था कि मेरी सरकार के मंत्रियों का सहयोग करो या नुकसान झेलने के लिए तैयार रहो। बैजल ने अपनी किताब में आगे लिखा है कि मेरे जैसे अधिकारियों की हालत ऎसी हो गई थी कि कुछ करो तो अपराध, नहीं करो तो भी अपराध।

2जी मामले में ग़डब़डी को लेकर जब मैंने कार्रवाई करनी चाही, तो संप्रग सरकार की तरफ से मुझे कई बार झूठे आरोपों में फंसाने की धमकी मिली। पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन के साथ मनमोहन सिंह भी 2जी घोटाले के लिए जिम्मेदार हैं।