लॉडरहिल टी-20 : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराया

लॉडरहिल टी-20 : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराया

लॉडरहिल (अमेरिका)। कप्तान शाकिब अल हसन के हरफनमौला खेल और तमीम इकबाल के सर्वाधिक 74 रनों की बदौलत बांग्लादेश ने यहां शनिवार को खेले गए टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

शाकिब अल हसन ने 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और दो विकेट लेकर बांग्लादेश की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और सात के कुल योग टीम ने लिटन दास (1) के रूप में पहला विकेट खोया। इसके बाद, बांग्लादेश ने लगातार विकेट खोए लेकिन सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा और शाकिब अल हसन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 90 रन जोडक़र टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया। इकबाल ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए।

वेस्टइंडीज की ओर से एश£े नर्स और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए जबकि हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल को एक विकेट मिला।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही और पांच रन के कुल योग पर टीम ने सलामी बल्लेबाज इवान लेविस (1) के रूप में पहला विकेट खोया। वेस्टइंडीज ने भी एक छोर से विकेट गंवाए लेकिन आंद्रे फ्लेचर ने 43 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। उन्होंने रोवमैन पॉवेल (43) के साथ मिलकर पांचवें विकेट 58 रन जोड़े।

वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल ने सिर्फ 2 रन दिए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

बांग्लादेश के लिए नजमुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए जबकि रुबेल हुसैन को केवल एक विकेट मिला। तमिम इकबाल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सीरीज का अखिरी टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा।
(आईएएनएस)

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में