भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड पर 2-1 से जीत हासिल की

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड पर 2-1 से जीत हासिल की

वालेंसिया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से जीत के साथ अपने 5 देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 अभियान का समापन किया।

भारत के लिए दीपिका (4) और संगीता कुमारी (22) निशाने पर थीं, जबकि कप्तान कैथरीन मुलान (12) ने आयरलैंड के लिए एकमात्र गोल किया।

भारत ने खेल की शुरुआत फ्रंटफुट पर की, दीपिका ने पहले क्वार्टर की शुरुआत में ही गेंद को गोल में डालकर भारत को बढ़त दिला दी। लेकिन आयरलैंड शुरुआती भारतीय हमले से घबराया नहीं था; उन्होंने खुद को संभाला और कुछ ही देर बाद अपनी कैप्टन कैथरीन मुलान के जरिए बराबरी हासिल कर ली।

दूसरे क्वार्टर में, आयरलैंड ने बढ़त हासिल करने की कोशिश की, जल्दी-जल्दी दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, लेकिन भारतीय अपनी रक्षा में दृढ़ रहे। भारतीय महिला हॉकी टीम को अपना पेनल्टी कॉर्नर मिला और संगीता कुमारी ने गोल करने के लिए कदम बढ़ाया और हाफटाइम ब्रेक से पहले अपनी टीम को फिर से बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन वे दोनों इसका फायदा उठाने में असफल रहीं और चौथे क्वार्टर में स्कोरलाइन भारत के पक्ष में 2-1 से रही।

आयरलैंड ने आखिरी क्वार्टर में बराबरी का प्रयास किया और भारत को अपने हाफ में वापस धकेल दिया और तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए। हालाँकि, भारतीय रक्षापंक्ति ने सभी प्रयासों को बचाया और यह सुनिश्चित किया कि वे मुकाबले में विजेता बनें।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...