हिंदुत्व में दुनिया की हर समस्या का हल : अमित शाह

हिंदुत्व में दुनिया की हर समस्या का हल : अमित शाह

अहमदाबाद। हिंदुत्व में दुनिया की हर दिक्कत का समाधान मौजूद है, यह कहना है बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का। अहमदाबाद में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की एक किताब के विमोचन के मौके पर आयेजित समारोह के मौके पर उन्होंने यह बात कही। किताब में अब्दुल कलाम ने प्रमुख स्वामी, जो कि बोचासंवासी अक्षर पुरूषोत्तम संस्था के प्रमुख हैं, के साथ अपने अनुभवों के बारे में विस्तार से लिखा है। बोचासंवासी अक्षर पुरूषोत्तम संस्था स्वामीनारायण संप्रदाय की एक शाखा है। किताब के विमोचन के मौके पर न तो अब्दुल कलाम मौजूद थे और न ही प्रमुख स्वामी ने ही उक्त आयोजन में शिरकत की।

अमित शाह ने गुजराती में दिए गए 10 मिनट के अपने संबोधन के दौरान प्रमुख स्वामी की तुलना आदि शंकराचार्य से करते हुए कहा कि उन्होंने मौजूदा समय में संतों की परंपरा को फिर से सम्मान दिलाने का मुश्किल काम बेहद प्रभावी तरीके से पूरा किया है। अमित शाह ने प्रमुख स्वामी की कोशिशों की तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया की सारी मुश्किलों का समाधान हिंदू धर्म के पास है। समारोह में बोलने के दौरान अमित शाह ने नाम न लेते हुए, अपने उन दो साल का भी जिR किया जिसमें वह एक अभियोगी थे।

गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में अमित शाह पर गंभीर आरोप लगे थे। उन्होंने उस समय को "कालखंड" बताते हुए कहा कि उस दौरान उन्होंने गुजरात के बाहर के लगभग सभी धार्मिक जगहों की यात्रा की।