पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में BJP विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलंबित

पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में BJP विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलंबित

हैदराबाद । हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को भाजपा के विवादास्पद विधायक राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

तेलंगाना विधानसभा के सदस्य को हैदराबाद के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो अपलोड किया था।

पुलिस ने गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के खिलाफ दबीरपुरा थाने में मामला दर्ज किया है। उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच भाजपा ने मंगलवार को अपने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया।

सिंह को लिखे पत्र में, भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियमों का उल्लंघन है।

उन्होंने पत्र में लिखा, मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों/असाइनमेंट से निलंबित किया जाता है।

पाठक ने आगे लिखा, कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं कि आपको पार्टी से क्यों न निकाला जाए?

पाठक ने कहा, आपका विस्तृत जवाब 2 सितंबर से पहले अधोहस्ताक्षरी (संबंधित व्यक्ति) के पास पहुंच जाना चाहिए।

सोमवार रात पुलिस आयुक्त कार्यालय और विभिन्न थानों में बड़ी संख्या में मुसलमानों के जमा होने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। प्रदर्शनकारियों ने राजा सिंह के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया और उन्हें विभिन्न पुलिस थानों में स्थानांतरित कर दिया गया।

बहादुरपुरा, भवानी नगर, नामपल्ली, दबीरपुरा और अन्य क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन हुए। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक नेता ने भाजपा विधायक के खिलाफ दबीरपुरा थाने सहित विभिन्न थानों में शिकायत दर्ज कराई थी।

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के शो को बाधित करने की धमकी देने के आरोप में राजा सिंह को पिछले शनिवार को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमेडियन का शो आयोजित किया गया।

भाजपा विधायक, जिन्होंने कॉमेडियन पर हिंदू देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया था, ने कल रात फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि यह फारूकी की कॉमेडी की तरह एक कॉमेडी वीडियो था। बाद में वीडियो को हटा दिया गया।

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी को कथित रूप से दोहराने वाले राजा सिंह ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने किसी भी समुदाय की भावनाओं का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि यह फारूकी के खिलाफ बनाया गया एक कॉमेडी वीडियो है।

विरोध के बाद, पुलिस ने एहतियात के तौर पर हैदराबाद और राज्य के अन्य हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है और पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में गश्त तेज कर दी है।

इस बीच चंद्रयानगुट्टा में एक नए फ्लाईओवर का उद्घाटन भी स्थगित कर दिया गया। नगर प्रशासन मंत्री के. टी. रामाराव फ्लाईओवर का उद्घाटन करने वाले थे।

राजा सिंह अन्य धर्मों के खिलाफ भड़काऊ भाषण और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं।

जून में, सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए उन पर मामला दर्ज किया गया था।

उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने विवादास्पद विधायक के खिलाफ एक स्थानीय निवासी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है, जिसने यूट्यूब पर विधायक के वीडियो का हवाला दिया था।

राजा सिंह ने राजस्थान के अजमेर में सूफी संत और उनकी दरगाह के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

इससे पहले फरवरी में उन पर उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धमकाने का मामला दर्ज किया गया था।

हैदराबाद पुलिस ने भारत के चुनाव आयोग के निर्देश पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था, जब उन्होंने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को भाजपा को वोट नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

--आईएएनएस

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...