इरफान-पार्थिव रहे पश्चिम क्षेत्र की जीत के हीरो

इरफान-पार्थिव रहे पश्चिम क्षेत्र की जीत के हीरो

मुंबई। अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के बाद कप्तान पार्थिव पटेल (56) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पश्चिम क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को उत्तर क्षेत्र को आठ विकेट से शिकस्त दी। यहां वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर क्षेत्र की टीम को पश्चिम क्षेत्र ने अपनी नपी तुली गेंदबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 107 रनों पर ही रोक दिया और आसान से लक्ष्य को 12.4 ओवर में दो विकेट गंवा कर हासिल कर लिया।

कप्तान पार्थिव के अलावा पश्चिम क्षेत्र की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 30 रनों का योगदान दिया। पार्थिव ने टॉस जीतकर उत्तर क्षेत्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पश्चिम क्षेत्र के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। सर्वाधिक तीन विकेट लेने वाले इरफान पठान ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को 12 के कुल योग पर पवेलियन भेजा। यहां से पश्चिम क्षेत्र के गेंदबाज लगातार विकेट लेते रहे। उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। युवराज सिंह शून्य और ऋषभ पंत दो रन ही बना सके।

उत्तर क्षेत्र के लिए गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 60 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 58 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया। इरफान पठान ने तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर, ईश्वर चौधरी और अभिषेक नायर ने एक-एक विकेट लिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम को पार्थिव और अय्यर ने मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। अय्यर इसी स्कोर पर आउट हुए। 35 गेंदों में नौ चौके लगाने वाले पार्थिव 92 रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। इन दोनों के जाने के बाद जीत की औपचारिकता को आदित्य तारे (नाबाद 14), अंकित बवाने (नाबाद 4) ने पूरा किया।

# गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

# लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

# पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...