कोस्टा रिका से जीत के बावजूद वर्ल्ड कप से बाहर हुआ जर्मनी

कोस्टा रिका से जीत के बावजूद वर्ल्ड कप से बाहर हुआ जर्मनी

दोहा (कतर) । जर्मनी ने फीफा विश्व कप के अपने समापन ग्रुप ई मैच में कोस्टा रिका को 4-2 से हरा दिया। हालांकि, इस शानदार जीत के बावजूद जर्मनी विश्व कप से बाहर हो गया है। खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में स्पेन और जापान के बीच ग्रुप ई के दूसरे मैच में जापान ने यूरोपीय दिग्गजों को 2-1 से हरा दिया और अगले चरण में जगह बनाई।

पहले हाफ के 10वें मिनट में सर्ज ग्नेब्री ने जर्मनी की तरफ से एक गोल किया, जिसके बाद टीम 1-0 से आगे हो गई। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि कोस्टा रिका राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई कर लेगा क्योंकि टीम 2-1 से आगे चल रही थी।

स्ट्राइकर येल्टसिन तेजेदा ने 58वें मिनट में और मैनुअल नॉयर ने 70वें मिनट में एक गोल किया। लेकिन दूसरे हाफ में जर्मनी ने कमाल कर दिया। टीम के स्ट्राइकर काई हावटर्ज ने 73वें और 85वें मिनट में गोल किया। वहीं, निक्लास फुलक्रुग ने ठीक चार मिनट बाद 89वें मिनट में एक गोल किया, जिससे टीम 4-2 से आगे निकल गई और कोस्टा रिका के अंतिम-16 में जगह बनाने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। वहीं, जर्मनी गोल अंतर में स्पेन से पिछड़ गया और लगातार दूसरी बार विश्व कप के ग्रुप चरण में जर्मनी का सफर यहीं पर समाप्त हो गया।

स्पेन ने अपने कतर अभियान की शुरूआत कोस्टा रिका को 7-0 से हराकर की थी और इसके बाद मैच को जर्मनी के साथ एक-एक गोल के साथ समाप्त किया और एशियाई पक्ष को 2-1 से हार के साथ समाप्त किया।

बता दें, जर्मनी ने 2014 में प्रतियोगिता जीती, 2010 और 2006 में तीसरे स्थान पर रही और 2002 में उपविजेता रही थी।

ग्रुप ई चैम्पियन जापान सोमवार को अंतिम-16 में क्रोएशिया से भिड़ेगा। ग्रुप एफ विजेता मोरक्को का मंगलवार को स्पेन से मुकाबला होगा।

विश्व कप शुक्रवार को जारी रहेगा, जब ग्रुप जी और ग्रुप एच में फाइनल के बाद 16 का राउंड निर्धारित किया जाएगा।

--आईएएनएस


महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ