डंकी: घरेलू बॉक्स ऑफिस पर
300 करोड़ की कमाई मुश्किल, तोड़ा चेन्नई एक्सप्रेस का रिकॉर्ड

डंकी: घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई मुश्किल, तोड़ा चेन्नई एक्सप्रेस का रिकॉर्ड

शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा है। उन्होंने जवान और पठान के साथ बॉक्स ऑफिस सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में दी। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी उनकी साल 2023 की तीसरी फिल्म डंकी भी दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। फिल्म को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अच्छी कमाई करने का मौका मिला। हालांकि इसे पठान और जवान की सफलता नहीं मिली है।

डंकी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए 19 दिन हो चुके हैं। इतने दिनों में शाहरुख खान की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। डंकी ने हाल ही में किंग खान की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ डाला है। एक्टर ने अपनी ही फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। जिसने दुनिया भर में 424.54 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

डंकी के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के मुताबिक, फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 436.40 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं अब फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर धीरे-धीरे कमाई की रफ्तार कम होने लगी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान और तापसी पन्नू की फिल्म का कैसा हाल रहा है, चलिए जानते हैं 19 वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 19वें दिन फिल्म ने 1.60 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसी के साथ, फिल्म का अब तक का कुल कारोबार 218.17 करोड़ रुपए हो गया है। फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर नजर डालें तो इसने दुनिया भर में 444.44 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। सभी को शाहरुख खान की फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीद थी, लेकिन फिल्म डंकी, जवान-पठान फिल्म के मुकाबले उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। डंकी ने पहले हफ्ते में 160.22 करोड़ रुपये कमाए। इसके बाद दूसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई 46.25 करोड़ रुपये। अगर शाहरुख खान की डंकी इस स्पीड से ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ती है, तो इस फिल्म के लिए 300 करोड़ भी इंडिया में कमाना काफी मुश्किल होगा। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर मुख्य भूमिका में है। ये फिल्म चार दोस्तों की लंदन जाने की कहानी के ईर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर प्रभास की सलार से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...