5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया क्लीनस्वीप

5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया क्लीनस्वीप

दुबई (संयुक्त अरब अमीरात)। ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को पांच मैच की वनडे सीरीज में 5-0 से धो दिया। यहां रविवार को खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे में कंगारू टीम 20 रन से जीतने में सफल रही। मेहमान टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 327 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए। हालांकि उस्मान ख्वाजा अनलकी रहे और नर्वस नाइंटीज के शिकार हो गए। ओपनर ख्वाजा ने 111 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 98 रन बनाए। ग्लेन मेक्सवैल ने 33 गेंदों पर 10 चौकों व तीन छक्कों की बदौलत 70 रन की पारी खेली।

शॉन मार्श (61) की 68 गेंदों की पारी में पांच चौके व एक छक्का शुमार रहा, जबकि कप्तान आरोन फिंच (53) ने 69 गेंदों पर दो चौके व दो छक्के उड़ाए। मार्कस स्टोइनिस 4, पीटर हैंड्सकॉम्ब 8 व विकेटकीपर कैरी 0 रन पर आउट हुए। उस्मान शिनवारी ने चार और जुनैद खान ने तीन विकेट चटकाए।

जवाब में मेजबान पाकिस्तानी टीम सात विकेट पर 307 रन ही बना सकी। हैरिस सोहैल ने 129 गेंदों पर 11 चौकों व तीन छक्कों की सहायता से 130 रन जुटाए। शान मसूद (50) और कप्तान इमाद वसीम (नाबाद 50) ने फिफ्टी लगाई। मसूद ने 53 गेंदों पर तीन चौके और वसीम ने 34 गेंदों पर छह चौके व एक छक्का जमाया। उमर अकमल ने 43 रन का योगदान दिया। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने तीन और रिचडर्सन, नाथन लियोन, मेक्सवैल व एडम जम्पा ने 1-1 विकेट लिया। मेक्सवैल मैन ऑफ द मैच और फिंच मैन ऑफ द सीरीज रहे।

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे