पहले दिन ढिशूम ने कीताबड़तोड़ कमाई

पहले दिन ढिशूम ने कीताबड़तोड़ कमाई

मुंबई। इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई निर्देशक रोहित धवन की फिल्म ढिशूम ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर अपनी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन किया है। पहले दिन जॉन अब्राहम, वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस और अक्षय खन्ना अभिनीत इस फिल्म से 11.05 करोड की ताबडतोड कमाई की है। कुल 65 करोड की लागत में बनी इस फिल्म ने 35 करोड रुपये सैटेलाइट अधिकारों के जरिए पहले ही कमा लिए हैं। शेष बचे 30 करोड की लागत यह फिल्म प्रथम तीन दिन में वसूल कर लेगी।

शुक्रवार को फिल्म ने 11 करोड का कारोबार किया है, इसे देखते हुए यह माना जा रहा है कि शनिवार और रविवार को यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड का कारोबार करने में कामयाब होगी। इस तरह से तीन में फिल्म 36 करोड का व्यवसाय करने के साथ ही मुनाफे का सौदा साबित होगी। फिल्म दर्शकों को पसन्द आ रही है। इस एक्शन एडवेंचर में समय की महत्वपूर्ण भूमिका है। फिल्म के ट्रेलर को देखने पर पता चलता है कि एक प्रसिद्ध क्रिकेटर का अपहरण हो गया है और उसे रिहा कराने के लिए पुलिस के दो जाबांज सिपाहियों के पास सिर्फ 36 घंटे का समय है।

इन 36 घंटों को रोहित ने घड़ी की सुई को दिखाते हुए फिल्माया है। बेहद तेज गति से फिल्माई गई यह फिल्म अपने प्रस्तुतीकरण के जरिए दर्शकों को बांधने में सफल होगी ऐसी उम्मीद है। चूंकि बात समय की है जो तेजी से बीत रहा है और यह आभास दर्शकों को दिलाना है, इसलिए फिल्म की गति बहुत तेज रखी गई है। फिल्म में लगातार घड़ी दिखाई गई है जिससे दर्शकों को भी रोमांच महसूस हो। जॉन अब्राहम और वरुण धवन को लगातार क्लू मिलते जाते हैं और इसके लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ती है।

पहले दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो ढिशूम का स्थान इस वर्ष प्रदर्शित हुई फिल्मों में छठे नंबर पर है। पहले नंबर पर सुल्तान (36.54 करोड़ रुपये), दूसरे पर फैन (19.20 करोड़ रुपये), तीसरे पर हाउसफुल 3 (15.21 करोड़ रुपये), चौथे पर एअरलिफ्ट (12.35 करोड़ रुपये) और पांचवें पर बागी (11.94 करोड़ रुपये) है। यह इन फिल्मों के ओपनिंग डे के कलेक्शन हैं। इन पांच फिल्मों में से फैन और बागी ऐसी फिल्में रहीं हैं जो बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड का कारोबार करने में चूक गई। फैन ने कुल मिलाकर 85 करोड और बागी ने कुल मिलाकर 76 करोड का कारोबार किया था।