पूर्वोत्तर के सर्वागीण विकास से हासिल होगा आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य : मोदी

पूर्वोत्तर के सर्वागीण विकास से हासिल होगा आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य : मोदी

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के सर्वागीण विकास से आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य हासिल होगा। शिवसागर के जेरेंगा पोथार में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय से लेकर केंद्र की वर्तमान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों के विकास को शीर्ष प्राथमिकता दे रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बात चाहे मूलभूत सुविधाओं की हो, संचार व यातायात व्यवस्था की हो, या स्वास्थ्य, शिक्षा एवं रोजगार सृजन की हो - हर क्षेत्र में केंद्र व राज्य की डबल इंजन वाली सरकारें असम के सर्वागीण विकास को आगे बढ़ा रही हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों के विकास हेतु तथा वहां सड़क, रेल, हवाई यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं इनके विस्तार के लिए सरकार ने कई परियोजनाएं शुरू की हैं। इन बहु-आयामी परियोजनाओं में बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और म्यांमार भी शामिल हैं।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने 1,06,940 भूमिहीन लोगों को पट्टा (भूमि आवंटन परमिट) वितरित करने संबंधी असम सरकार के वृहत कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि असम की लगभग 70 जनजातियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान की गई है। असम की भाजपा सरकार ने उनके त्वरित विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि असम के लोगों का प्यार मुझे यहां बार-बार ले आता है। विगत कुछ वर्षो में मुझे इस प्रदेश के कई हिस्सों का भ्रमण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। (आईएएनएस)

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

जानिये, दही जमाने की आसान विधि