Vastu Tips: बेडरूम के लिए वास्तु शास्त्र के खास नियम, शादीशुदा जिंदगी में रहेगी खुशहाली

Vastu Tips: बेडरूम के लिए वास्तु शास्त्र के खास नियम, शादीशुदा जिंदगी में रहेगी खुशहाली

जो दंपति वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहती है। वहीं अगर आप अपने बेडरूम में वास्तु नियम को फॉलो करते हैं तो इससे आपके रिश्ते में मिठास बनी रहेगी और पति-पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़ा जैसी समस्या नहीं आएगी। आपको वास्तु के नियम अनुसार, बैडरूम में बदलाव करने की जरूरत है। इसलिए आप ध्यान रखें कि कभी भी बेडरूम में वास्तु के नियम को जरूर अपनाएं।

बैडरूम में फॉलो करें वास्तु के ये नियम

बैडरूम सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात पलग है इसे दक्षिण दिशा की तरफ लगाएं, इससे सकारात्मकता आती है। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका पलंग लकड़ी का होना चाहिए लोहे का स्टील का ना हो।

वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार बेडरूम की दीवारों का रंग हमेशा डार्क रखना इनमें हल्का गुलाबी हरा या ब्राउन रंग के दीवार होने चाहिए। कई लोग अपने पलंग के सामने वाली दीवार पर शीशा लगा लेते हैं आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है।

आपको अपना बेडरूम इस तरह से बनवाना चाहिए ताकि वहां रोशनी आती हो। अगर आपके बेडरूम में रोशनी नहीं आएगी तो यह नकारात्मकता का प्रतीक माना जाएगा।

पति-पत्नी के बीच में होने वाले लड़ाई झगड़े के पीछे वस्तु का दोष होता है इसलिए आप अपने बेडरूम में प्रकृति से जुड़ी हुई तस्वीर लगा लीजिए।

आप अपने बेडरूम की साफ सफाई करते रहे इस तरह से आपका दांपत्य जीवन पर अच्छा असर पड़ता है और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!