Vastu Tips: घर में रख लीजिए इस पेड़ की पत्तियां, पलभर में हो जाएंगे मालामाल

Vastu Tips: घर में रख लीजिए इस पेड़ की पत्तियां, पलभर में हो जाएंगे मालामाल

हिंदू धर्म में कैसे पेड़ पौधे हैं जिन्हें शुभ माना जाता है उनकी पूजा पाठ करने से कष्ट दूर हो जाते हैं। वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार कुछ ऐसे पेड़ पौधे हैं जिनके पत्ते शुभ माने जाते हैं उसके बारे में बताया जाएगा। अशोक के वृक्ष के बारे में तो आपने सुना ही होगा जो पूजनीय माना जाता है इसके पत्ते धार्मिक अनुष्ठानों में उपयोग में ले जाते हैं यह अहिंसा का वृक्ष भी कहलाता है।

धन प्राप्ति के लिए यह वृक्ष है काम का

अशोक के पेड़ के बारे में तो बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह काफी फेमस है इसकी पत्तियां मां लक्ष्मी का प्रतीक मानी जाती हैं। अगर आप अपने घर में 11 अशोक की पत्तियों को लाल कपड़े में बांधकर रखते हैं तो घर में धान के साथ सुख समृद्धि आती है।

अशोक के पेड़ की जड़ उपयोगी होती है अगर आप इस शुभ मुहूर्त में घर पर लाते हैं तो धन का लाभ होता है।

व्यापार के मामले में अशोक के पत्ते आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं आप अपने ऑफिस या दुकान के मुख्य द्वार पर इसे लटका दीजिए।

जो अभी छात्र हैं और पढ़ाई में उनका मन नहीं लग रहा है तो आप अशोक के वृक्ष की पत्तियों को अपनी पुस्तक में रखें इससे बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होती है।

अशोक के वृक्ष की पूजा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और मां लक्ष्मी धन का प्रतीक है ऐसे आपके घर में धान का आगमन होता रहता है।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ