Vastu Tips: गलत दिशा में है आपका घर, तो उस स्थान पर रख दीजिए खाली गमला

Vastu Tips: गलत दिशा में है आपका घर, तो उस स्थान पर रख दीजिए खाली गमला

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीजों का नियम बताया गया है ऐसे अगर आप कार्य करते हैं तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है। घर में पौधा रखना बेहद शुभ माना जाता है हालांकि यह सकारात्मक और सर्वोत्तम परिणाम के लिए सही दिशा माना जाता है। गमले हमारे घर की ऊर्जा को संतुलित करते हैं और वातावरण को शुद्ध और सकारात्मक बनाते हैं। वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार सुंदर और स्वास्थ्य पौधों वाले गमले धन और संपत्ति में वृद्धि करते हैं, खासतौर पर सलाह दी जाती है कि घर में खाली गमला नहीं रखना चाहिए।

यदि आपका घर दक्षिण दिशा में है तो आपके घर में कोई वस्तु या कमरा दक्षिण दिशा में है वह वास्तु के अनुसार नहीं है। यह सलाह दी जाती है कि घर में एक खाली बर्तन दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो आपके घर में वास्तु निर्देशों के अनुसार गमले को खाली नहीं रखना चाहिए।

यदि आपके घर के दक्षिण दिशा में बर्तन खाली पड़ा हुआ है तो यह माना जाता है कि इस राहु के दुष्प्रभाव कम हो जाते हैं और वास्तु दोष भी दूर होता है। विशेषज्ञों की माने तो और सामाजिक मृत्यु की संभावना खत्म हो जाती है और घर में प्रगति होती है। ऐसी मान्यता होती है कि घर में कोई संकट आने वाला हो तो घर में रखा हुआ खाली बर्तन उसे संकट को अपने ऊपर ले लेता है और वह टूट जाता है।

घर में खाली गमला रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है इसे उत्तर या पूर्व दिशा में रखना चाहिए यह सकारात्मक ऊर्जा के लिए प्रवेश द्वार माना जाता है। खाली गमला रखने से घर में धन और समृद्धि आती है घर के ईशान कोण में इसे रखना अच्छा माना जाता है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...