Vastu Tips: क्या आपको भी सड़क पर अचानक मिल जाता है पैसा ? जानिए संकेत शुभ है या अशुभ

Vastu Tips: क्या आपको भी सड़क पर अचानक मिल जाता है पैसा ? जानिए संकेत शुभ है या अशुभ

अक्सर जब हम कहीं काम से बाहर निकलते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि सड़क पर चलते हुए हमें कुछ पैसे गिरे हुए मिल जाते हैं, यह सिक्का और नोट कुछ भी हो सकता है ऐसे में मन में उलझन आती है कि क्या इसे उठाएं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इन्हें उठा लेते हैं और अपने पास रख लेते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसे उठाकर गरीब लोगों को दे देते हैं जिन्हें उनकी जरूरत होती है या फिर मंदिर में दान भी कर देते हैं। लेकिन सवाल यह मन में आता है कि क्या सड़क पर गिरे हुए पैसे उठाने चाहिए या नहीं ? वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार यदि सड़क पर पैसे पड़े हो तो इसे उठाने शुभ माना जाएगा या अशुभ।

ज्योतिषाचार्य पंडित ऋषिकांत मिश्रा शास्त्री के मुताबिक देखा जाए तो धन को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है ऐसे में यदि आपको सड़क पर पैसे गिरे हुए मिल रहे हैं तो देखकर नजरअंदाज करना माता लक्ष्मी का अपमान माना जाता है। ऐसे में पैसों पर नजर पड़ने के साथ ही इसका अनादर नहीं करना चाहिए आपको इन पैसों को जरूरतमंद व्यक्ति को दे देना चाहिए।

आपको बता दे की सड़क पर गिरे हुए पैसे आमतौर पर सिक्के का मिलना शुभ माना जाता है वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार देखा जाए तो यदि सड़क पर सिक्का गिरा हुआ मिल रहा है तो इसका मतलब यह होता है कि आपके पूर्वजों का आशीर्वाद आपको प्राप्त है। इसके अलावा आप पूरी मेहनत के साथ कोई कार्य करते हैं तो उसमें आपको सफलता मिलती है।


पंडित ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि जब सड़क पर पैसा गिरा हो तो इसका अलग-अलग मतलब होता है घर से निकलते हैं तो पैसे देखना या जब आप घर जाते हैं तो पैसे ढूंढना। यदि आप घर से निकल रहे हैं और पैसा दिख जाए तो ऑफिस में रख दीजिए या फिर किसी मंदिर में दान दे दीजिए मिले हुए पैसे को खर्च न करें।


#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!